Vivo Z1 Pro बेहतर Performance और मजबूत Battery से लैस


Vivo z1 pro
Vivo z1 pro

Gaming के लिए खासतौर से तैयार किया गया Vivo Z1 Pro के डिजाइन की बात करें, तो यह देखने में काफी खूबसूरत है और आपको एक प्रीमियम फोन का अहसास देता है। इसका बैक पैनल काफी खूबसूरत है। इसमें कंपनी नीचे की ओर Micro USB Charging Port दिया है जबकि हमें उम्मीद Type C USB Cable की थी। वहीं पावर और वॉल्यूम अप-डाउन बटन आपको दाहिनी ओर मिलेंगे। इसके अलावा Company ने बायीं ओर sim card slot और Google Assistant के लिए एक बटन दिया है।

यह भी पढ़ें: क्या आप WhatsApp के इन Top Privacy और Security Features के बारे में जानते हैं?

फोन पर कर्व्ड हैं और बैक पैनल पर तीन कैमरा ऊपर से नीचे की ओर एक ही लाइन में मिलेंगे। सबसे आखिरी में Flash Lite मिलेगी। वहीं इस फोन में पीछे की ओर fingerprint Sensor मौजूद है। Frout Camera Display फ्रंट कैमरा डिस्प्ले में ही बायीं ओर है, जिसे पंचहोल Display कहा जा रहा है। फोन की बॉडी प्लास्टिक की है लेकिन आपको ग्लास बॉडी का अहसास होगा।

Vivo z1 pro
Vivo z1 pro


यह भी पढ़ें: Google Assistant, Alexa और Siri से ऐसे Delete डिलीट करें Voice Recording


Vivo Z1 Pro भारतीय बाजार में बिकने वाला पहला ऐसा फोन है, जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिया गया है। यह Processor 10nm Processor पर आधारित है, जिसमें शानदार Performance के लिए छह 1.7 गीगाहर्ट्ज क्रायो 360 सिल्वर कोर हैं और पावर के लिए दो 2.3 गीगाहर्ट्ज क्रायो 360 गोल्ड कोर दिया गया है। इसमें Graphics के लिए ए़ड्रेनो 616 मिलता है। इस्तेमाल करने से पर इस फोन ने बेहतर Performance का प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ेंः Best Phone : 15,000 रुपये तक में पाएं शानदार Mobile

एक साथ कई सारे एप खोलने पर भी फोन ने अच्छा प्रदर्शन किया। फोन में आपको Dark Mode भी है। फोन की Audio Quility अच्छी है और वीडियो देखने के लिए स्पीकर की आवाज भी तेज है। पबजी जैसे हेवी गेम खेलने में आपको मजा आएगा। गेमिंग के दौरान फोन काफी स्मूथ चलता है और इसमें गर्म होने या तेजी से Battery के खत्म होने जैसी समस्या नहीं आती है।

यह भी पढ़ें - Vivo S1 भारत में लॉन्च, 17,990 रुपये है शुरुआती कीमत

इस फोन में 5000 mAh की बड़ी Battery है जो एक घंटे से ही कम में फुल चार्ज हो जाती है और एक आम यूजर को दो दिनों तक का Backup देती है। वहीं यदि आप Video Game खेलते हैं, Video देखते हैं और 4g Internet इस्तेमाल करते हैं, तो Battery 20 घंटे तक का बैकअप देती है। Fast Charging के लिए कंपनी ने इसमें Vivo Dual इंजन फास्ट चार्जिंग दी है, क्योंकि इसकी वजह से फोन तेजी से चार्ज होता है।

यह भी पढ़ेंः कीबोर्ड खराब हो जाने के बाद माउस से ऐसे करें टाइपिंग

कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि अगर आप 15 हजार रुपये के अंदर कोई फोन देख रहे हैं तो यह अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसमें कैमरों का प्रदर्शन अच्छा है। फोन के Specifications की बात करें तो इसमें 6.53 Inch की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है।

Post a Comment

0 Comments