WhatsApp में Touch ID और Face Id, बिना Third party app के होगा Lock

Whatsapp touch id and face id
Whatsapp touch id and face id

Whatsapp को छेड़खानी से बचाने के लिए उसर Password या Pattern Lock का इस्तेमाल किया जाता है। इस सुरक्षा कवच के लिए Thirt Party app install करने होते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं करना होगा क्योंकि Whatsapp Authentication नामक नया Update आ गया है जो यूजर फेस आइडी या Fingerprint से एप UnLock करने की सुविधा देगा। अभी यह सेवा IOS उपयोगकर्ता के लिए लॉन्च की गई है। Android उपयोगकर्ता को इसके लिए कुछ समय इंतजार करना होगा।


यह भी पढ़े :  Samsung Galaxy M Series Smartphones List



Whatsapp का Lock System दो तरीकों से काम करता है। Face id और टच आईडी। Face ID Lock के लिए आपके पास Iphone X, Iphone X, Iphone XS मैक्स और Iphone XR में से कोई स्मार्टफोन होना चाहिए। टच आईडी जिन Iphone में है वो यूजर टच आईडी से Whatsapp को अनLock कर सकते हैं।



इसलिए पड़ी जरूरत 

चैट को सुरक्षित रखने के अलावा Whatsapp अपने Payment system को भी लॉन्च करना चाहता है जिसके लिए उसे Security Features की आवश्यकता थी। टेक जगत के मुताबिक Whatsapp अपने Payment system का परीक्षण कर चुका है लेकिन अभी इसको क्लियरेंस नहीं मिली है। PayTm और दूसरी कंपनियों ने ये कहा है कि Whatsapp Payment system नहीं हो सकता है क्योंकि Whatsapp Open करने के लिए किसी लॉग इन आईडी पासवर्ड की जरूरत नहीं होती।

यह भी पढ़े: Huawei Honor 10 Lite Review In Hindi

ऐसे पाएं नया Update 

- इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए पहले App Store पर जाकर अपना Whatsapp Update कर लें।
- इसके बाद Iphone में मौजूद Whatsapp को खोलें।
- इसके बाद Whatsapp सेटिंग्स में जाएं और  Privacy का चुनाव करें।
- नीचे की तरफ Screen Lock लिखा नजर आएगा, उस पर Click कर दें।
- रिक्वायर Face ID और टच आईडी दिखेगी, उस पर क्लिक करते ही चार विकल्प मिलेंगे।
- चार विकल्प में सबसे ऊपर kइमिडेटलीl, इसके बाद 1 मिनट, 15 मिनट और एक घंटे का विकल्प आएगा, जिसका मतलब कि कब तक Whatsapp को UnLock करके रखना है। 

Post a Comment

0 Comments