Huawei Y9 First Impressions In Hindi

Huawei Y9 First Impressions In Hindi


Headset निर्माता Company Huawei ने Indian Market में अपने नए मिड-रेंज Smartphone Huawei Y9 (2019) को Launch कर दिया है। Huawei Y9 (2018) का Upgrade Version है Huawei Y9 (2019)। Huawei Y9 (2019) की अहम खासियतों की बात करें तो इसमें किरिन 710 Processor, नॉच Display, दो Rear और दो Selfie Sensor हैं। Indian Market में Huawei Y9 (2019) की Price 15,990 रुपये है। इस दाम में 4 GB Ram/ 64 GB इनबिल्ट Storage Variant मिलेगा। Huawei ब्रांड का यह Headset एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon.in पर 15 जनवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Huawei Y9
Huawei Y9


Huawai Y9 (2019) हाथ में आसानी से फिट हो जाता है और यह काफी मजबूत है। फोन के पिछले हिस्से पर फ्लैश के साथ वर्टिकल Dual Rear Camera Setup है। फ्लैश के ठीक नीचे आपको AI Camera लिखा नजर आएगा। सिक्योरिटी के लिए Fingerprint Sensor और फोन के निचले हिस्से पर Huawei लोगो है। Power और Volume button को दाहिनी तरफ तो वहीं सिम-ट्रे को फोन के बायीं तरफ जगह मिली है। बता दें कि Nano SIM के लिए दो और micro SD card के लिए एक स्लॉट दिया गया है।

यह भी पढ़े: Huawei Honor 10 Lite Review In Hindi

Huawei Honor Y9 Look

Phone दिखने में तो बहुत स्लीक और Stylish है लेकिन बैक पैनल पर उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। Phone में चिकनाहट होने की वजह से Users को सलाह दी जाती है कि बेहतर ग्रिप के लिए फोन पर कवर लगाकर रखें। Smartphone को Midnight Black और सैफायर ब्लू रंग में खरीदा जा सकेगा। Huawai Y9 (2019) में 6.5 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) फुलव्यू Display है। यह 3डी कर्व्ड डिज़ाइन से लैस है। इसका Aspect ratios 19.5:9 है। गौर करने वाली बात यह है कि Company ने Front panel पर मौजूद नॉच में दो Selfie Sensor दिए हैं।

फोन के Viewing angle काफी अच्छे हैं। Huawei ने Display के लिए दो कलर मोड दिए हैं एक Normal और दूसरा विविड। User अपनी सहूलियत के हिसाब से कलर टेंपरेचर को कैलिब्रेट कर सकते हैं। Phone में आइ कंफर्ट मोड (Eye Comfort Mode) भी दिया गया है जो नुकसान पहुंचाने वाली Blue Lite को कम करता है। Display के बारे में विस्तार से जानकारी हम आपको Review में देंगे।

यह भी पढ़े : Xiaomi Redmi Note Price And Specification Features

Huawei Y9 Processor, Ram, Battery

Speed और Multitasking के लिए किरिन 710 मिड-रेंज Processor का इस्तेमाल हुआ है। याद करा दें कि, इसी चिपसेट का इस्तेमाल Huawei Nova 3i Smartphone में भी किया गया था। Headset में 4 GB Ram और 64 GB इनबिल्ट Storage है, micro SD card की मदद से Storage को 400 GB तक बढ़ाना संभव है। Phone में जान फूंकने के लिए 4,000 mAh की बैटरी दी गई है।


Company ने Huawei Y9 (2019) में चार्जिंग और Data transfer के लिए Micro-USB port दिया है जो आपको थोड़ा निराश कर सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दाम में आने वाले अन्य कंपनियों के फोन जैसे कि Nokia 6.1 Plus और Motorola One Power (रिव्यू) में Usb type-c port दिया गया है। फोन के साथ कुछ समय बिताने पर हमने पाया कि फोन सही ढंग से काम कर रहा था, UI Animation Smooth थे और App Load Time भी कम था।


यह भी पढ़े :  Samsung Galaxy M Series Smartphones List

Huawai Gpu turbo technology को लेकर Company का दावा है कि यह Graphics processing की क्षमता को 60 प्रतिशत तक बढ़ा देती है। फोन की Performance के बारे में विस्तार से जानकारी तो हम आपको अपने रिव्यू में देंगे। Huawei Y9 (2019) ईएमयूआई 8.2 पर आधारित Android 8.1 orio पर चलता है। फोन में Android Pie OS नहीं है, यह बात आपको निराश कर सकती है। Camera 360, Facebook Messenger, Netflix और Lord mobile game आपको पहले से Pre-install मिलेगी। इसके अलावा फोन में Company के खुद के भी कुछ Application मौजूद हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया कि फोन में 4,000mAh की Battery दी गई है, Company का दावा है कि यह 52 घंटे का टॉकटाइम, 65Hours का Music playback और 9 घंटे का गेमिंग बैकअप प्रदान करती है। Smartphone में सिक्योरिटी के लिए Face Reconciliation दिया गया है। Fingerprint Sensor सही ढंग से काम करता है।


यह भी पढ़े : Huawei Nova 4 Price and specification Features

Camera Setup की बात करें तो Rear पैनल पर प्राइमरी Sensor 13MP का है और सेकेंडरी Sensor 2 MP का। Selfie के दीवानों के लिए फ्रंट पर भी Dual Selfie Camera दिया गया है, 16 MP के एक Sensor के साथ 2 MP का Sensor दिया गया है। दोनों ही Camera Setup के AI Feature के साथ आते हैं। Camera App में आपको Intelligent Sean Detection, Pro Mode, AR Stickers, Filters, Light Painting, Panorama और टाइम-लैप्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Huawei के फ्लैगशिप Smartphone अपनी Camera क्वालिटी के लिए जाने जाते हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि यह मिड-रेंज Smartphone बेहतरीन Camera क्वालिटी प्रदान करने में सक्षम होगा या नहीं। Indian Market में Huawei Y9 (2019) की सीधी भिड़ंत Nokia 6.1 Plus, Xiaomi Mi A2 (रिव्यू) और Motorola One Power जैसे Smartphone से होगी। हम आपको Review में फोन की Performance, Camera, Battery की विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।



यह भी पढ़े :  Asus Zenfone Max Pro M2 Price Offers And Specification

OnePlus 6T McLaren Edition Price And Specification Features

Detel Sargam Bluetooth Speaker Review

Nokia 7.1 Price, Camera Full Specification Features

Post a Comment

0 Comments