Hardik Pandya Age, Height, Net Worth, Family, Wiki, Biography

Hardik Pandya Biography In Hindi

Hardik Pandya Biography
Hardik Pandya Biography

Hardik Pandya Birth And Family

Hardik Pandya का जन्म छोर्यसी, Surat, Gujraat में हुआ था। उनके पिता Himanshu pandya Car से रिलेटिड़ Businessman थे। उनका एक बड़ा भाई भी है  Krunal Pandya पर वे कंधे के Problem से पीड़ित होने के कारण March 2015 से एक भी Cricket Match नहीं खेल सके। बचपन से ही दोनों भाई Cricket के बड़े जुनूनी आशिक थे, इसलिए उन दोनों के जुनून के खातिर उनके father ने surat में अपने car business को छोड़कर बरौदा में shift हो गए जहां उन्होंने अपने दोनों बेटों को India के पूर्व Cricketer Kiran More के Cricket Academy भर्ती करा दिया। Kiran More उनके Father की कमजोर Financial स्थिति को अच्छी तरह से जानते थे, और वे दोनों भाइयों की Starting best performance से काफी प्रभावित भी थे। जिस कारण उन्होंने उन दोनों भाइयों की 3 year की Academy fees को माफ कर दिया।

हार्दिक अपने भाई से बेहतर थे उनके भाई कहते है बचपन से ही उसमें गज़ब का Confidentiality और Preser  में अच्छा करने की अदभूत क्षमता हैं। जिसके कारण वो कई Club Cricket Matches को अकेले अपने दम पर जीता चुका है, वे बेहतर Performance के साथ कई First Class और List A match खेल चुके है।

(Quick Fact) Hardik Pandya’s Date of Birth – October 11, 1993

Hardik Pandya Life Changing Moment

पर 2013-14 के Syed Mushtaq Ali Trophy की Opening match ने उनके जिंदगी को बदल कर रख दिया | उस Match में बरौदा जल्दी ही मात्र 20 runs पर 2 wicket गंवा चुका था। जिसके कारण Baroda पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। ऐसे में पांचवें over में HARDIK PANDYA BATTING करने आए। जहां उन्होंने India के BEST तेज बैटरी Zaheer Khan, Dhawal Kulkarni और प्रवीण तांबे के घातक Balls का सामना करते हुए Not out 52 balls में 82Runs बनाये और एक Time हार की कगार पर खड़ी baroda की team को जीता ले गए।

उनकी इस performance ने उन्हें Limelight में ला दिया जिसके कारण वे वर्तमान से लेकर पूर्व cricket Players के बीच चर्चा के विषय बन गए। इस PERFORMANCE से Mumbai Indians के Coach john wright इतने प्रभावित थे कि वे Hardik pandya के दूसरे match को भी देखने गए। जहां उन्हें hardik ने निराश नहीं किया | उस match में उन्होंने One of the best bowling figure 4-1-7-3 से bawling की और batting में कुछ अच्छे हाथ दिखाते हुए 37runs बनाए। जो किसी भी All Rounder के लिए सबसे best performance से कम ना था।

Mumbai के लिए खेलने वाले और IPL dressing rooms में Hardik pandya के Partner रहे Aditya Tare का उनके बारे में कहना है, वे Full confidence के साथ अच्छी बैटिंग करते है। जिसके कारण हम उन्हें जानते है, वे दूसरे Baroda players से अलग है। उनकी batting में Quality है जो उनकी हर इनिंग में show होता है

(Quick Fact) Hardik Pandya Ages – 22 years (2016)


यह भी पढ़े :
Hrithik Roshan Age, Height, Net Worth, Family, Wiki, Biography

Deepika Padukone Age, Height, Net Worth, Family, Wiki, Biography

Kangana Ranaut Age, Height, Net Worth, Family, Wiki, Biography

IPL में Hardik Pandya

2014 के SEASON में Mumbai Indians ने उन्हें घायल Players के backup के तौर पर Practice Camp में रखा और उन्होंने मात्र 15 दिन में ही अपनी Batting, Bowling और फील्डिंग से सबको प्रभावित कर दिया। उन्हें अगले IPL Season के लिए Mumbai Indians ने 10 लाख की Base price पर खरीद लिया। Mumbai Indians में बिताए Starting days को याद करते हुए hardik कहते है मुझे विश्वाश नहीं हो रहा था, कि मैं अपने dreams के स्टार से इतने नजदीक से मिल रहा था। और मैं बेहद खुश था कि मैं उस team का part था जिस टीम में Ricky Ponting, Sachin Tendulkar, Rohit Sharma जैसे खिलाड़ी थे।

आप उनके Unlimited Confidentiality का अनुमान इस बात से लगा सकते है कि उन्होंने IPL में Bangluru के खिलाफ Debut match में दूसरी Ball ही पर Mid wicket के ऊपर से शानदार 6 मारा और धमाकेदार 6 Balls पर 16 रन बनाए जो Mumbai Indians की जीत के लिए काफी था। इस तरह उन्होंने IPL में One Man Army की तरह कई Match जिताए। जिसकी तारीफ अक्सर उनके Team coach Ricky Ponting किया करते थे।

एक मुलाक़ात में Sachin Tendulkar ने यहाँ तक कह दिया कि वह अगले 18 MONTHS में Indian Team में होगा। बाखुदा उस बात को एक साल भी नहीं हुए आज वो India के लिए खेल रहे है और कई Matchs में देशवाशियों के दिल भी जीत चुके है।

(Quick Fact) Hardik Pandya Height & Weight – 5’8″ & 65 Kg



Hardik Pandya Personal Life And Girlfriend

MS Dhoni की तरह Hardik Pandya स्वभाव से बड़े शांत है जो उनके चेहरे पर Pressure game में भी दिखता है। पर वे बहुत ही मस्तमौला है, वे हर Moments को enjoy करने की कोशिश करते है। Irfan Pathan and Yusuf Pathan उनके बहुत ही करीबी दोस्त है। पर अब तक उनका कोई Girlfriend नहीं है। पर खबरों की माने तो वे Kolkata में Jamshedpur की 21 वर्षीय Model Lisha Sharma को दिल दे चुके है।



कुछ सवाल-जवाब

क्या वे Smoke करते है – नहीं

क्या वे Alcohol लेते है – नहीं

पसंदीदा Player – Sachin Tendulkar, Yuvraj Singh

(Quick Fact) Hardik Pandya WT20 Debut Match – January 26, 2016, Against Australia




Hardik Pandya Age, Height, Net Worth, Family, Wiki, Biography Hardik Pandya Age, Height, Net Worth, Family, Wiki, Biography Reviewed by Mukesh Ingle on September 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.